Breaking News

ग्रेटर मुम्बई फिल्म फेस्टिवल में भाग लेंगे कई नामचीन सितारे : पायल

विनोद चड्ढा कुठेड़ा बिलासपुर

मुम्बई में होने वाले पहला ग्रेटर मुम्बई फिल्म फेस्टिवल में इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर एसोसिएशन मुम्बई की सदस्य व झारखंड निवासी पायल कश्यप को फेस्टिवल का चेयरपर्सन बनाया गया है । तीन दिनों तक चलने वाले इस फेस्टिवल का आयोजन मुम्बई के अंधेरी और जुहू में 13 से 15 नवंबर तक किया जायेगा। उक्त बातें पायल कश्यप ने मुंबई से दूरभाष पर FNI News हिमाचल विररो चीफ विनोद चड्ढा से एक खास बातचीत में कही।

उन्होंने आगे कहा कि इस फेस्टिवल में देश के कई जाने माने फिल्मकार शिरकत करेंगे। साथ ही राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित कई फीचर फिल्म, शॉर्ट फिल्म और डॉक्युमेंट्री फिल्मों की स्क्रीनिंग की जायेगी। चेयरपर्सन बनने पर पायल ने प्रसन्नता ब्यक्त करते हुए कहा कि वैसे तो पूरे देश सहित लगभग हर राज्य में हर वर्ष नेशनल और इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन होते रहते हैं लेकिन इन सबों से हटकर कुछ अलग करने का बीड़ा हमारी कमिटी ने उठाया है। तभी तो इस फेस्टिवल का पंच लाइन रखा गया है ‘ सिनेमा जन – जन तक ‘। सुश्री पायल ने इस बात को स्पष्ट करते हुए बताया कि सिनेमा आज के इस दौर में बुढ़ी वैश्या के समान हो गया है।


लोगों ने आज सिनेमाघरों से अपना नाता लगभग तोड़ ही लिया है। सुश्री कश्यप ने पुराने दौर को याद करते हुए कहा कि एक समय सिनेमा का स्वर्णिम दौर हुआ करता था। लोगों की भारी भीड़ सिनेमाघरों में लगती थी। थियेटरों में सिनेमा 100 दिन, सिल्वर जुबली, गोल्डन जुबली, डायमंड जुबली, प्लेटिनम जुबली और 100 सप्ताह तक चला करती थी।


आज उसी दौर को लौटाना इस फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य रखा गया है। इसलिये इस फेस्टिवल का टैग लाइन रखा गया है “सिनेमा जन जन तक”। गौरतलब है कि देवघर की सुश्री कश्यप मुम्बई में फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में काफी दिनों से सक्रिय हैं। उन्होंने 2012 में दिल्ली में चलती बस में घटित निर्भया रेप व मर्डर कांड पर फिल्म बनाकर सुर्खियां बटोरी। अभी उनकी फिल्म नक्सलाइट सेंसर में है। जिनका प्रदर्शन चुनाव के बाद किया जायेगा।


Related Post

हिमाचल एकता मंच द्वारा तैयार हिमाचली विडियो गीत मंजुला राणीए का विमोचन

Posted by - December 24, 2019 0
हिमाचल एकता मंच द्वारा तैयार हिमाचली विडियो गीत मंजुला राणीए का विमोचन विनोद चड्डा कुठेड़ा बिलासपुर आज शिमला के आई…

सफलता की कोई परिभाषा नही होती मेहनत, लग्न किसी पुस्तक के लिखे नियम नही होती —- मिसेज इंडिया दीपा मेश्राम

Posted by - August 3, 2019 0
एक मुलाकात खास बात सफलता की कोई परिभाषा नही होती मेहनत, लग्न किसी पुस्तक के लिखे नियम नही होती —-…

संकट की घड़ी मजबूत हुई रिश्तो की कड़ी उड़ान महिला मंच ने कपल ऑनलाइन एक्टिविटी कराई

Posted by - May 16, 2020 0
संकट की घड़ी मजबूत हुई रिश्तो की कड़ी उड़ान महिला मंच ने कपल ऑनलाइन एक्टिविटी कराई विनोद चढ़ा कुठेड़ा बिलासपुर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *