मानवता की सेवा कोसमर्पित संत निरंकारी मिशन—– डॉ आर के अबिलाषी

विनोद चड्ढा कुठेड़ा बिलासपुर

नर सेबा नरायन सेबा को अमल में लाते हुए।
हर किसी में परमात्मा का निवास है व हर गुर सिख को हमेशा हर जरूरत के समय व कुदरती आपदा में सहयोग व सेवा करने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। निरंकारी मिशन की इसी शिक्षा को लेकर निरंकारी मिशन के सेवादल के सदस्यों ने घुमारवी के बाध्यघट के

करयालग में हुए भू स्खलन की चपेट में आये 7 परिबार जो की बिलकुल बे घर हो गये है उनके रहत कार्य में निरंकारी मिशन के सेवा दल ने अपनी अहम् भूमिका अदा कर रहा है।
निरंकारी मंडल मण्डी के क्षेत्रीय संचालक के के ठाकुर ने बताया कि

विगत दिनों घुमारवी के बाध्यघट के नजदीक करयालग में भू संखलन होने से करीब 2 किलो मीटर के क्षेत्र को काफी नुकसान हुआ है और करीब 7 परिबरो के लोगों के बेघर हीने का समाचार आया था।

जिसके लिए बिलासपुर क्षेत्र के घुमारबी,कुठेड़ा दधौल, कपाहाड़ा, निरंकारी ब्रांचों के सेवा दलों के करीब 90 सेवादारों को उस स्थान पर सेवा के लिए निर्देशित कर दिया, जिसके लिए निरंकारी मिशन के सेवादारों ने भरपूर योगदान देते हुए भू संखलन बाली जगा पर जा कर राहत कार्य किया और जो लोगो के घर दवे हुए थे उनके अंदर से कुछ सम्मान भी बाहर निकाला।

इस अवसर पर निरंकारी मिशन के जोनल इंचार्ज डॉ आर के अभिलाषी ने कहा कि संत निरंकारी मिशन मानवता की सेवा को समर्पित है। जब भी देश के किसी हिस्से में कोई प्राकृतिक आपदा आती है, तो उसके बचाव कार्य करने की सेवा में जुट जाते है। संत निरंकारी मिशन के श्रद्धालु निरंकारी बाबा हरदेव सिंह महाराज और निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के संदेश कि आंसू तुम्हारे हों या मेरे हो आंसुओं की परिभाषा एक ही है को लेकर निरंकारी सेवा दल के सदस्य और संगत सेवा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती है। इसी तरह ही पिछले दिनों में बारिश के कारण करयालग में हुए भू शखलन के कारण बेघर हुए परिबारो की मदत के लिए स्थानीय निरंकारी सेवादल और चेरिटेबल फाउंडेशन के सदस्यों की तरफ से दिन रात एक करके वहां के स्थानीय लोगों की सेवा करके सहायता कर रहे हैं।

संत निरंकारी मिशन के जोनल इंचार्ज ने साध सांगत और मंडल की तरफ से 1 लाख 61 हजार डीसी के माध्यम से कारयालग पीड़ित लोगो के सहायत के लिए दान दी।
इस मौके पर स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि संत निरंकारी मिशन हमेशा ही समाजसेवा के कार्यों के लिए तैयार रहता है। इसके अतिरिक्त नेपाल, उत्तराखंड, केरल में आई प्राकृतिक आपदाओं के समय निरंकारी श्रद्धालुओं ने पूरे तन, मन व धन से सेवा में योगदान दिया था। इस अबसार पर निरंकारी मिशन की तरफ से भू स्खलन के कारण प्रभावित 7 परिबारो के लोगो के लिए मंडल ने अपनी तरफ और सभी सेवा दल की तरफ से 1 लाख 61 हजार डीसी के माध्यम से कारयालग पीड़ित लोगो के सहायत के लिए दान दी।

इस मौके पर हाकम चंद,ललित अभिलाषी, अजय भाष्कर,गोबर्धन सयोजक घुमारबी, कपाहड़ा इंद्र सिंह, कुठेड़ा मुखी सुरेश ठाकुर,कृष्ण,मनोज अदि उपलब्ध थे

Related Post

जन कल्याण के लिये कार्य करेगी समप्रीति जन कल्याण समिति — जय देव निरंकारी

Posted by - July 30, 2019 0
जन कल्याण के लिये कार्य करेगी समप्रीति जन कल्याण समिति — जय देव निरंकारी विनोद चड्ढा बिलासपुर हरियाणा में समप्रीति…

एंकरिंग में अपना लोहा मनवाने पर मनाली में आरती शर्मा को किया गया राष्ट्रीय सम्मान शाने भारत से सम्मानित

Posted by - April 29, 2019 0
एंकरिंग में अपना लोहा मनवाने पर मनाली में आरती शर्मा को किया गया राष्ट्रीय सम्मान शाने भारत से सम्मानित विनोद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *