प्रदेश सरकार कर रही पेंशनर की अनदेखी हिम्मत राम शर्मा:


विनोद चड्ढा कुठेड़ा बिलासपुर

हिमाचल प्रदेश पेंशनर्स फेडरेशन की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक उपमंडल मुख्यालय संतोषी मंदिर सभागार में प्रदेश अध्यक्ष हिम्मत राम शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई बैठक में प्रस्ताव पारित कर प्रदेश सरकार पर पेंशनर्स की मांगों को अनदेखा करने का आरोप लगाया गया संघ प्रधान हिम्मत राम शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने पेंशनर्स की मांगों को अनदेखा किया जबकि विधायकों व पूर्व विधायकों को मालामाल किया है जिसकी महासंघ घोर निंदा करता है संघ ने चेताया की मुख्यमंत्री संघ के साथ बैठक निश्चित करें अन्यथा पेंशनर्स आगामी कार्यवाही करने पर विवश होंगे बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व वीरभद्र के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने सेवानिवृत्ति के उपरांत 65 70 और 75 वर्ष की आयु सीमा पूरी करने पर डीए देने का वादा किया था जिसे पूरा ना किया जिसके चलते पेंशनर्स ने भाजपा सरकार को बनाने में अहम भूमिका अदा की थी, परंतु सरकार द्वारा अभी तक इस मांग को पूरा करने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाए है। संघ ने इस मांग को शीघ्र पूरा करने का सरकार से आग्रह किया है ।

संघ ने इसके अतिरिक्त प्रदेश सरकार से हिमाचल पेंशनर्स कल्याण बोर्ड तथा संतुलित जेसीसी के गठन, 2003 के बाद सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को पेंशन लाभ देने ,हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के पेंशनर्स का शीघ्र स्थाई हल व उनके डीए का एरियर का भुगतान तत्काल करने की भी मांग की । संघ ने सरकार को चेताया की व अधिकारियों के बहकावे में ना आए क्योंकि वह सरकार को गुमराह करने का कार्य कर रहे हैं ।
बैठक में संघ के प्रदेश कार्यकारिणी के चुनाव 18 अक्टूबर को करवाये जाने का निर्णय लिया गया ।बैठक में प्रदेश महासचिव टीडी ठाकुर ,मुख्य संरक्षक ओपी भारद्वाज, प्रदेश मुख्य संगठन सचिव अमरनाथ धीमान ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष पूरन देव शर्मा ,प्रदेश संगठन सचिव हेमा शर्मा, लता शर्मा, बुद्धि सिंह जिला बिलासपुर प्रधान सदाराम शर्मा ,कुल्लू जिला अध्यक्ष प्रेमचंद ,लाहौल स्पीति जिलाध्यक्ष देवी सिंह, हमीरपुर जिला अध्यक्ष जगदीश चंद भारद्वाज आदि उपस्थित थे।

Related Post

रामसेतु: वैज्ञानिकों का दावा- भारत-श्रीलंका के बीच बना पुल मानव निर्मित, जानें और भी रहस्य

Posted by - December 12, 2017 0
भारत के दक्षिण-पूर्वी तट के किनारे तमिलनाडु स्थित रामेश्वरम द्वीप और श्रीलंका के उत्तर-पश्चिमी तट मन्नार द्वीप के बीच चूना पत्थर…

दून की स्वाति सेमवाल निर्देशन में भी सफल, दुनियाभर के निर्देशकों से मिली सराहना

Posted by - December 31, 2017 0
देहरादून : ‘बरेली की बर्फी’, ‘बेबी सेलर्स’ के बाद अब ‘फन्ने खान’ जैसी बॉलीवुड की बड़ी फिल्म साइन कर चुकी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *