*एक मुलाकात खाश बात*

*हिमाचल के कण कण में है संगीत —-विमला राठौर .*

*विनोद चड्ढा कुठेड़ा बिलासपुर –//*

जिला हमीरपुर के महेरे से सबंध रखने बाली हिमाचल की महशूर गायिका विमला राठौर से FNI न्यूज़ के हिमाचल ब्यूरो चीफ बिनोद चड्ढा के साथ अपने विचार साँझा करते हुये कहा की अव तक व् कई ऑडियो,विडीयो,पहाड़ी एल्बम व् रियलिटी शो में भी काम कर चुकी है।और कई राज्यस्तरीय और अंतर्राष्ट्रीय स्टार प्रोग्रामो में अपनी आवाज का जादू बिखरे चुकी है।

उन्होंने कहा की हिमाचल देवता की भूमि है। और यहाँ कण कण में संगीत बसा है।बस उसे निखारने की जरूरत है। बह सुरो की देवी लतामुकेशकर और नूरजहाँ को अपना गुरु मानती है। उन्ही की बजह से उन्हें गायिका में विशेष मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस बक्त संगीत की सुरात की जब हिमाचल में बहुत कम संगीत होता था लोग पहाड़ी और लोक गीतों को बहुत महत्व देते थे।

उन्होंने बहुत सारे ऐसे संगीत लोगो के सामने पेश किये है जो आज एक मिसाल बन कर रह गये है।लेकिन दुःख इस बात का होता है कि आज उनके द्वारा गये गीत को जब लोग नक़ल कर अपने सुरों से तोड़ मरोड़ कर पेश करते है ।तो बहुत दुख होता है कि आज के युबा पीढ़ी किस तरह अपना नाम चमकाने के लिए दूसरों का सहारा ले कर आगे बढ़ रहे है।

उन्होंने बताया कि उनके गीत गीतों ने एक नया मुकाम हासिल किया है इसके लिए उन्हें राज्यस्तरीय और जिला स्तरीय अवॉर्ड से समानीत किया जा चूका है। उनके दौरा गये गीत जिसमे वेन्जा दे टक्का, होई छेड़ जली जाये कन्या दी कवाली,डी जे बाले बाबु जरा गाना तू बजा ,आज लगेया ब्याह मेरे बीरा दा, जोगी जी तेरे कुण्डलुये कुण्डलुये बाल, तेरी गुफा दा पत्थर वनी जावा,शिव वड़ा मस्त मलंग ,भोले भांग तुम्हारी,शिव रात्रि,शेरा वाली दा चोला,वंशी प्रेम दी बजाई दे नन्द लाला सुपरहिट सांग गाये है जिन्हें दर्शको ने खूब सराहा है।

विमला राठौर ने बताया की उन्हें गायकी का शोक बचपन से ही था। और उन्होंने स्कूल टाइम से ही स्टेज सो करना अरम्भ कर दिया था। उन्होंने बताया की उन्होंने द्वारा गये गीतों की कई ऑडियो और वीडियो मार्किट में काफी धूम मचा चुकी है। उन्होंने बताया कि बो बहुत जल्दी इस एल्बम में काम कर है जो दर्शको को खूब पसन्द आयेगी और खूब धमाल मचायेगा।और उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर सरकार के द्वारा चलाये गये गई कार्यक्रमो में गीतों और नाटकों के माध्यमो से लोगो को जागरूक किया है।

ऐसे कार्यक्रम में भाग ले कर उन्हें प्रसाशन द्वारा समानित किया जा चूका है। उन्होंने युबाओ को सन्देश देते हुए कहा की उन्हें नशो की बुरी आदत से दूर रहना चईये कु की बो आने बाली पीढ़ी के जना आधार है।और उन्होंने लोगो से अपील की है की व् कन्या भून हत्या को रोके आज के युग में बेटा और बेटी एक समान है

Related Post

महशूर हॉट एंड सैक्सी एंकर और सिंगर, मॉडल पूजा चौधरी 24 जनबरी को मंडी के पधर में अपनी नई एल्बम से लोगो में एक नई छाप छोड़ने जा रही है।

Posted by - January 17, 2020 0
महशूर हॉट एंड सैक्सी एंकर और सिंगर, मॉडल पूजा चौधरी 24 जनबरी को मंडी के पधर में अपनी नई एल्बम…

कुश्ती विजेता को मिलेगा एक लाख एक हजार रूपए का प्रथम पुरस्कार – अशोक कुमार

Posted by - March 23, 2019 0
कुश्ती विजेता को मिलेगा एक लाख एक हजार रूपए का प्रथम पुरस्कार – अशोक कुमार विनोद चड्ढा कुठेड़ा बिलासपुर 16…

आशा किरण दिव्यांग संस्था कोठी के द्वारा बाल दिवस बड़ी धूम धाम से मनाया गया{न्यूज़ सब्क्राइब करें}

Posted by - November 15, 2018 0
फ्रंट न्यूज़ ऑफ इंडिया हिमाचल संवाददाता विनोद चड्ढा कुठेड़ा नायव तहसीलदार सुभाष ने मुक्यातिथि के उप में की शिकरत आशा…

रोहड़ू के लिए सुनीता डोगरा बनी एक मिसाल नारी सक्ति का मिला सम्मान

Posted by - March 15, 2019 0
महिला दिवस पर सुनीता डोगरा को मिला हिमाचल का पहला नारी शक्ति अवार्ड विनोद चड्ढा कुठेड़ा बिलासपुर समाज में उत्कृष्ट…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *