बुझते हुए दियों को लो दी है सरकार ने ग्रेजुटी जारी कर :- मन्हास

विनोद चड्ढा कुठेड़ा बिलासपुर

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा पेश किया गया पहली बार ई विधानसभा के उपयोग के साथ वर्ष 2020-21का तीसरा बजट सराहनीय रहा है।
यह शब्द नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन के कांगड़ा जिला प्रधान राजिंदर मन्हास ने कहे। उन्होंने कहा कि इस बजट में हर वर्ग का ध्यान रखते हुए कर्मचारियों सहित मध्यम व गरीबो , अनूसूचित जाति वर्ग के हितों को ध्यान में रखा गया है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा, पर्यटन विस्तार सहित अनेक क्षेत्रों में लाभ के साथ कई योजनाएं लाई गई है तथा इसके साथ ही बुढ़ापा-विधवा, अपंग पेंशन में भी बढ़ोतरी की गई।
उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका का मानदेय बढ़ाया गया तथा लंबरदारों का मानदेय भी बढ़ाया गया। इसके अतिरिक्त विधायक निधि में भी 25लाख की बढ़ोतरी की गई है।

नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन के कांगड़ा जिला प्रधान राजिंदर मन्हास ने अपनी समस्त कार्यकारणी के साथ सरकार द्वारा बजट सत्र में 2003 से 2017 के दौरान नई पेंशन स्कीम कर्मचारियों को ग्रेजुटी प्रदान करने के लिए सरकार का आभार प्रकट किया है ।

इस आशय की जानकारी देते हुए कांगड़ा मीडिया प्रभारी अलका गिल ने बताया कि जैसे ही इस विषय मे मुख्यमंत्री ने बजट पेश करते हुए इसकी जानकारी दी कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गयी इस अबसर पर एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सौरभ वैध ने सरकार के इस फैंसले को इतिहासिक करार दिया और आशा व्यक्त की जल्द अन्य केंद्र लाभ भी हिमाचल सरकार नई पेंशन स्कीम कर्मचारियों को प्रदान करेंगे
जिला प्रधान मन्हास में कहा कि तंगहाली का जीवन जी रहे रिटायर कर्मचारियों के बुझते दीयों को सरकार ने ग्रेजुटी जारी कर उनकी रोशनी बढ़ाई है.।जिसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री जय राम और समस्त भाजपा सरकार का तह दिल से धन्यवाद किया है।

उन्होंने कहा कि अब विधायक निधि एक करोड़ 50लाख से बढ़कर 1करोड़ 75लाख हो गई है जिससे विकास को और गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह बजट 491,131करोड़ का पेश किया गया है जिसमें 38,429 करोड़ रूपए की राजस्व प्राप्तीयां है जिसमें 7900 करोड़ रूपए की योजनाएं वनाई गई है। उन्होंने कहा कि इस वजट में किसी भी प्रकार का कोई अतिरिक्त कर नहीं लगाया गया है। जो कि एक वहुत ही संतुलित बजट पेश किया गया है ।

राजेन्द्र मिन्हास और अलका गिल तथा समस्त रिटायर कर्मचारियों ने इस वजट की वहुत ही सराहना करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को वहुत बधाई दी । तथा आगे भी हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए अग्रसर रहेंगे ।

Related Post

संगीत योग व समाजिक कार्यों के लिए सुरेश ओबरॉय शान -ए – भारत के पुरस्कार से किए सम्मानित

Posted by - May 1, 2019 0
संगीत योग व समाजिक कार्यों के लिए सुरेश ओबरॉय शान -ए – भारत के पुरस्कार से किए सम्मानित विनोद चड्ढा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *