एक मुलाकात           खास बातचीत

कोरोना महामारी में गरीब बच्चों को शिक्षित कर अबुंडेंत ग्रेस चैरिटेबल सोसायटी एक अहम रोल अदा कर रही है

सोनिया मनचन्दा चंडीगढ बिर्रो चीफ

दोस्तो आज हम आपको मिलने जा रहे है उस सख्शियत से जिन्होंने इस महामारी में भी अपने जीबन की प्रबाह कर गरीब बच्चो को मुप्त शिक्षा दे रही है ।FNI न्यूज़ चैनल की चंडीगढ बिर्रो चीफ सोनिया मनचन्दा ने एक मुलाकात खास बात जीत में अबुंडेंत ग्रेस चैरिटेबल सोसायटी की सचिव मीनाक्षी से बात की उन्होंने बताया ।

कि जरूरतमंद की मदद से बड़ा कोई पुण्य नहीं है। खासकर बेसहारा, जरूरतमंद व ऐसे बच्चे जो कि गरीबी क चलते शिक्षा से वंचित रहते है और अकसर बुरी आदतों में फस जाते हैं, ऐसे बच्चों की शिक्षा और उन्हें सही राह दिखाना हमारा समाज के प्रति एक फर्ज है। गरीब बच्चों को शिक्षित कर अबुंडेंत ग्रेस चैरिटेबल सोसायटी इसी फर्ज को पूरा कर रहा है।

ए.जी.सी.एस द्वारा बच्चो को शिक्षा के साथ साथ शिष्टाचार की बाते सिखाई जाती है। इन बच्चो को शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए उनकी खेल कूद की शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाता है । बच्चो को आत्म रक्षा ,आर्ट एंड क्राफ्ट, म्यूजिक, डांस इत्यादि की भी शिक्षा दी जाती है।

केवल शिक्षा ही नही बल्कि जो बच्चे बूरे व्यवहार, नशे इत्यादि मे फस गये , उन्हे भी समय समय पर बच्चो की काउंसलिंग कर उन्हे सही गलत की समझ दी जाती है।

सोसायटी की सैक्रेटरी मीनाक्षी जी ने बच्चों को पढ़ाई के लिए ,स्कूल जाने व स्वच्छ रहने के लिए प्रेरित भी बच्चो का दाखिला एलिमेंटरी स्कूल मे करवाया गया ,और शेष बच्चो पर ध्यान दिया जा रहा है व उनके अडमिशन के लिए तैयार किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने से बड़ा और कोई परोपकार नहीं है।

स्कूल मे अडमिशन के बावजूद भी बच्चो की प्रत्येक जरूरत का ध्यान ए.जी.सी.एस द्वारा ही रखा जाता है व भविष्य मे भी वह इसी तरह इन मासूमो के उज्ज्वल भविष्य के लिए हर संभव प्रयास करती रहेगी । स्कूल कारडीनेटर सोनिया जी ने एजीसीएस के इस नेक काम के लिए प्रशंसा की व इन बच्चो का स्कूल मे एडमिशन कर उनपर विशेष रूप से स्कूल द्वारा ध्यान रखने की बात कही गई ।

एजीसीएस”एक गुंज मदद की” नेशनल चेयरपर्सन आशीष मसीह ने सभी बच्चो के उज्ज्वल भविष्य के लिए मंगलकामनाए दी व शिक्षा क्षेत्र में बच्चों के प्रति किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए समस्त टीम को बधाई

व शुभकामनाये वयक्त कर उनके द्वारा कहा गया कि बच्चे हमारे देश का भविष्य है और भारतीय होने के नाते यह हमारी जिम्मेदारी है।

कि हम उन्हे समाज मे ऊँचा स्थान दे और उन्हे ऊपर उठने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जाए। आशीष मसीह जी प्रत्येक बच्चे मे एक नए अब्दुल कलाम को देखते है।

Related Post

3 माह की फीस नहीं ली जाएगी शिक्षकों की कोई तनख्वाह नहीं रुकेगी । सचिव सुंदरम

Posted by - April 23, 2020 0
3 माह की फीस नहीं ली जाएगी शिक्षकों की कोई तनख्वाह नहीं रुकेगी । सचिव सुंदरम उत्तराखंड कोरोना वायरस कोविड…

सीधी भर्ती के सभी गतिमान प्रकरणों में शीघ्रताशीघ्र चयन प्रक्रिया को पूर्ण किया जाए राजेंद्र कुमार सचिव

Posted by - June 15, 2020 0
सीधी भर्ती के सभी गतिमान प्रकरणों में शीघ्रताशीघ्र चयन प्रक्रिया को पूर्ण किया जाए राजेंद्र कुमार सचिव हरिद्वार। सचिव लोकसेवा…

जल्द ही 25-25 किलोवाट के 10 हजार छोटे सोलर पावर प्रोजेक्ट की योजना मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत लाएंगे

Posted by - July 14, 2020 0
जल्द ही 25-25 किलोवाट के 10 हजार छोटे सोलर पावर प्रोजेक्ट की योजना मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत लाएंगे रूरल…

लॉक डाउन अवधि में विधुत के विभिन्न श्रेणी के उपभोक्ता को ब्याज और अधिभार में मिली छूट- मंत्री मदन कौशिक

Posted by - May 13, 2020 0
लॉक डाउन अवधि में विधुत के विभिन्न श्रेणी के उपभोक्ता को ब्याज और अधिभार में छूट दिया है मंत्री मदन…

3 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को संयुक्त रूप से ज्ञापन प्रेषित किये

Posted by - June 3, 2020 0
3 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को संयुक्त रूप से ज्ञापन प्रेषित किये हरिद्वार 3…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *