IPL शुरू होने से पहले राजस्थान को लगा बड़ा झटका, इस धांसू खिलाड़ी का खोया पासपोर्ट

280 0

नई दिल्ली। आइपीएल में दो साल के बाद वापसी करने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम की मुश्किलें कम होती नज़र नहीं अा रही हैं। आइपीएल शुरु होने से पहले ही इस टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ गेंद से छेड़छाड़ के मामले में फंसकर इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए। इसके बाद राजस्थान की टीम ने अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया और द. अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन को स्मिथ की जगह अपनी टीम में शामिल किया। लेकिन इसके बाद भी इस टीम की मुसीबत कम नहीं हो रही है। अब खबर आ रही है कि इस टीम के एक विदेशी खिलाड़ी का पासपोर्ट खो गया है।

राजस्थान के साथ देरी से जुड़ेगा ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के तेज़-तर्रार खिलाड़ी डार्सी शॉर्ट का पासपोर्ट खो गया है। डार्सी शॉर्ट का ये पहला आइपीएल टूर्नामेंट होगा और वो अब एक सप्ताह की देरी से अपनी टीम के साथ जुड़ेंगे। बताया जा रहा है कि भारत रवाना होने से ठीक पहले डार्सी शॉर्ट का पासपोर्ट कहीं गुम हो गया है, जिसकी वजह से वे समय पर भारत नहीं पहुंच पाएंगे। हालांकि शॉर्ट ने नए पासपोर्ट के लिए आवेदन कर दिया है, लेकिन जब तक नया पासपोर्ट बनकर नहीं आ जाता, तब तक उनका राजस्थान रॉयल्स टीम में शामिल होना मुमकिन नहीं है। ऐसे में अब राजस्थान रॉयल्स टीम को डार्सी शॉर्ट के आने का इंतजार करना होगा। डार्सी शॉर्ट को राजस्थान की टीम जनवरी में हुई आइपीएल की नीलामी में 4 करोड़ में खरीदा था।

इस वजह से होगा राजस्थान को नुकसान

डार्सी शॉर्ट को ऑस्ट्रेलिया के उनकी तेज़-तर्रार बल्लेबाज़ी के लिए जाना जाता है। शॉर्ट बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस के लिए खेलते हैं और वो अपनी जबरदस्त बल्लेबाज़ी और बड़े-बड़े शॉट्स खेलने के लिए मशहूर हैं। डार्सी शुरुआत के कुछ मुकाबलों में अगर नहीं खेले तो राजस्थान की टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ा सकता है, क्योंकि ये खिलाड़ी तेज़ी से रन बनाने और विरोधियों पर दबाव बनाने के लिए जाना जाता है। आपको बता दें कि इस बार बिग बैश लीग में शॉर्ट ने उम्दा प्रदर्शन किया था। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय टीम में भी चुना गया था।

ऐसा है शॉर्ट का रिकॉर्ड

डार्सी शॉर्ट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक सिर्फ पांच टी 20 मैच खेले हैं। इन पांच मुकाबलों में उन्होंने 49.00 के औसत से 196 रन बनाए हैं। इन पांच मैचों में 2 अर्धशतक भी उनके नाम है और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 76 रन है।

Related Post

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बुधवार को देर शाम फिस (फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल स्कीईंग) की बैठक

Posted by - December 28, 2017 0
देहरादून: औली से मौका मुआयना कर देहरादून लौटने के बाद उन्होंने विंटर गेम्स ऑफ इंडिया, विंटर गेम्स एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड…

क्रिकेटर युवराज सिंह बोले, छोटे शहरों में बच्चों को खेलने का मिलता है कम मौका

Posted by - March 11, 2018 0
पुरोला, उत्‍तरकाशी : उत्तरकाशी तहसील पुरोला क्षेत्र में कमल नदी के तट पर स्थित स्टेडियम में दो सप्ताह से चल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *