संजय चोपड़ा की अगुवाई में कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत को तीन सूत्रीय मांग पत्र सौपा

234 0


हरिद्वार टैक्सी मैक्सी कैब टूर ऑपरेटर महासंघ से जुड़े ट्रांसपोर्ट व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल ने महासंघ के संरक्षक संजय चोपड़ा की अगुवाई में कोटद्वार से दून जाते समय हाईवे के स्थानीय गेस्ट हाउस पर कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत से मुलाकात की व अपना तीन सूत्रीय मांग पत्र सौपा। मांग पत्र में मांगो को दोहराते हुए दो साल का टैक्सी सवारी गाड़ियों का टैक्स माफ किया जाना, चालको के खातों में आर्थिक सहायता अनुदान राशि दिया जाना, टैक्सी सवारी गाड़ियों के बैंकों की किश्तों में आगे बढ़ाकर चक्रवर्ती ब्याज माफ किये जाने से संबंधित मांग की। उत्तराखंड राज्य में कोरोना वैश्विक महामारी की वजह से चारधाम यात्रा का विधिवत रूप से संचालन ना होने से टूर ऑपरेटर, टैक्सी-मैक्सी, कैब चालको व मालको के सामने आर्थिक संकट खड़ा होगया है इसी विषय के दृष्टिगत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व समस्त मंत्री मण्डल को समय समय पर पत्राचार के माध्यम से अवगत कराने के मोहिम महासंघ द्वारा जारी है।

इस अवसर पर टैक्सी मैक्सी कैब टूर ऑपरेटर महासंघ के संरक्षक संजय चोपड़ा ने कहा कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत द्वारा उत्तराखंड 2013 की प्राकर्तिक आपदा के दौरान टैक्सी ट्रांसपोर्ट व्यापारियों की न्यायसंगत मांगो के दृष्टिगत पूर्व की सरकार द्वारा वर्ष 2014-15 का टैक्सी वाहनों का समस्त टैक्स माफ कराया था और मंत्री रहते हुए डॉ. हरक सिंह रावत द्वारा पूर्व से चलाई जा रही वीर चंद्र सिंह गढ़वाली योजना के तहत रोज़गार के अवसर प्रदान करने के लिए क्षेत्र वासियों को टैक्सी मैक्सी कैब सवारी गाड़िया सरकार के संरक्षण में उपलब्ध कराई थी। इसी के दृष्टिगत वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा उत्तराखंड की भौगोलिक परिस्थितियों को समझते हुए उत्तराखंड के टैक्सी वाहन स्वामी जिनका 2019 से ही व्यवसाय पटरी से उतरा हुआ है और अब कोरोना वैश्विक महामारी की वजह से चारधाम यात्रा का विधिवत रूप से संचालन ना होने से टैक्सी सवारी गाड़िया गेराज में खड़ी हुई है और उनका रख-रखाव के उचित प्रबंध करने में टैक्सी मालिक असमर्थ है और चालको को तनखाह भी नही दिये जा रही है ऐसे में सरकार द्वारा टैक्सी-मैक्सी टूर ऑपरेटर की मांगों पर सहानुभूति से विचार कर शासन की निगरानी में उच्च कमेटी का गठन किया जाना चाहिए ताकि महासंघ से जुड़े प्रतिनिधि व सरकारी अधिकारी गहन से चर्चा करने के उपरांत योजना बनाकर इन टैक्सी चालकों, मालको को सहायता देने की सार्थक पहल की जा सके।

इस अवसर पर टैक्सी मैक्सी टूर ऑपरेटर महासंघ के प्रतिनिधि मंडल को आश्वासित करते हुए कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा राज्य सरकार कोविड-19 की वजह से प्रभावित हुए व्यापार व हर वर्ग का मूल्यांकन कर रही है चारधाम यात्रा से जुड़े टैक्सी-मैक्सी, कैब, टूर ऑपरेटर के मांग पत्र पर सरकार द्वारा सहानुभूति से विचार कर उचित कदम सरकार की और से उठाए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन की समाप्ति के उपरांत पुनः चारधाम यात्रा को संचालित करने के विषय पर भी सरकार विचार कर रही है आगामी कैबिनेट की बैठक में सरकार की और से राज्य की जनता को हर संभव मदद देने की योजनाओ पर सरकार संजीदा से कार्य करती रहेगी।

कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत से मिलते प्रतिनिधि मंडल में ट्रांसपोर्ट एसो. के अध्यक्ष गिरीश भाटिया(बंटी), चंद्रकांत शर्मा , नाथीराम सैनी, बालवीर सिंह नेगी, सुमित जैसवाल, हरीश बिष्ट, मनोज कुमार, हरीश भाटिया आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Related Post

रूपेंद्र कुमार बने हरिद्वार रॉयल राईडर्स क्लब के राइडर आफ द ईयर

Posted by - December 25, 2019 0
भेल के रूपेंद्र कुमार बने हरिद्वार रॉयल राईडर्स क्लब के राइडर आफ द ईयर हरिद्वार रॉयल राईडर्स क्लब द्वारा इस…

भैरव सेना के कार्यकर्ताओ अपने निजी निवास पर करवाया गाय माता का उपचार – राहुल कश्यप

Posted by - September 8, 2020 0
उपासना तेश्वर हरिद्वार भैरव सेना से जिला मंत्री राहुल कश्यप कोसूचना प्राप्त हुई कि निर्मल बाघ के पास जोकि कनखल…

उत्तराखंड राज्य में जबसे सीपीयू पुलिस का गठन हुआ है तबसे आम नागरिकों के उत्पीडन व शोषण की घटनाएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है –संजय चोपड़ा

Posted by - July 29, 2020 0
उपासना तेश्वर हरिद्वार उत्तराखंड राज्य में सीपीयू का गठन इसलिए किया गया होगा की राज्य में आपराधिक गतिविधियों पर विराम…

वॉलंटियर्स हरिद्वार द्वारा 2 रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया।

Posted by - May 1, 2020 0
उपासना तेश्वर हरिद्वार ब्लड वॉलंटियर्स हरिद्वार के संस्थापक सदस्य शेखर सतीजा के जन्मदिन पर टीम ब्लड वॉलंटियर्स हरिद्वार द्वारा 2…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *