IPL 2018: स्टीव स्मिथ की जगह राजस्थान की टीम में आया ये तूफानी खिलाड़ी

260 0

नई दिल्ली :स्टीव स्मिथ के आइपीएल 2018 से बाहर होने के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम ने द. अफ्रीका के तेज़ तर्रार खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। विकेटकीपर- बल्लेबाज़ क्लासेन को राजस्थान की टीम ने 50 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा है।

द.अफ्रीका के इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ को राजस्थान की टीम ने इसलिए चुना है, क्योंकि उन्होंने हाल ही में खत्म हुई भारत के खिलाफ वनडे और टी 20 दोनों ही सीरीज़ में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। 26 साल के इस खिलाड़ी ने वनडे और टी 20 दोनों में ही भारत के खिलाफ डेब्यू करते हुए अपने दूसरे ही मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया था।

भारत की नाक में किया था दम

क्लासेन ने भारत के खिलाफ खेले गए टी 20 सीरीज़ के दूसरे मैच में सिर्फ 30 गेंदों पर 69 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारत से जीत छीन ली थी। इस मैच में क्लासेन ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी का नज़ारा दिखाते हुए भारतीय गेंदबाज़ों की क्लास लगा दी थी। इस मैच में क्लासेन ने 7 छक्के और 3 चौके जड़कर अपनी काबिलियत को दर्शाया था। इससे पहले वनडे सीरीज़ में भी क्लासेन ने अपने बल्ले का दम दिखाया था और जोहानिसबर्ग में गुलाबी कपड़ों में खेले गए चौथे मुकाबले में 27 गेंदों में 43 रन की दमदार पारी खेलकर द. अफ्रीका को जीत दिलाई थी।

स्टीव स्मिथ को बॉल टेंपरिंग की घटना में शामिल पाए जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर एक साल का बैन लगा दिया था। इसके बाद स्मिथ और वॉर्नर दोनों को ही इस बार आइपीएल में खेलने की अनुमति नहीं मिली थी। हालांकि इन स्मिथ और वॉर्नर दोनों ने ही अपनी-अपनी आइपीएल टीमों की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी। जिसके बाद हैदराबाद की टीम ने वॉर्नर की जगह इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज़ एलेक्स हेल्स को अपनी टीम में शामिल किया था और अब राजस्थान की टीम ने क्लासेन को स्थिथ के रिप्लेसमेंट के तौर पर खरीद लिया है।

Related Post

IPL शुरू होने से पहले राजस्थान को लगा बड़ा झटका, इस धांसू खिलाड़ी का खोया पासपोर्ट

Posted by - April 3, 2018 0
नई दिल्ली। आइपीएल में दो साल के बाद वापसी करने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम की मुश्किलें कम होती नज़र नहीं…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *