Breaking News

राजा जी नेशनल पार्क के प्रतिनिधि ने विधानसभा अध्यक्ष से अपनी समस्याओं के सम्बन्ध में ज्ञापन दिया

181 0


ऋषिकेश 29 मई।ऋषिकेश स्थित विधानसभा अध्यक्ष के कैंप कार्यालय में कोरोना महामारी से उपजे आर्थिक संकट से पीड़ित सफारी वेलफेयर सोसाइटी, राजाजी नेशनल पार्क के एक शिष्टमंडल ने लॉकडाउन के चलते उत्पन्न हुई समस्याओं के निराकरण के संबंध में विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल के समक्ष गुहार लगाई। इस दौरान मौक़े पर ही विधानसभा अध्यक्ष ने इस संबंध में मुख्यमंत्री से फोन पर वार्ता भी की।

सफारी वेलफेयर सोसाईटी, राजाजी पार्क के प्रतिनिधि मण्डल ने श्री अग्रवाल से भेंट कर अपनी समस्याओं के सम्बन्ध में ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया कि राजाजी पार्क में सैलानियों के जंगल भ्रमण हेतु टैक्सी जिप्सियां उनकी संस्था द्वारा संचालित की जाती है जिनकी कुल संख्या 75 है। सैलानियों हेतु पार्क मात्र 5 माह ही खुलता है जिससे जिप्सी स्वामी/चालकों, नेचर गाइडों के रोजगार से ही उनके परिवार का भरण पोषण होता था।

शिष्टमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत कराया कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण लाॅकडाउन के चलते राजाजी पार्क में पर्यटन गतिविधियां बंद हो जाने से जिप्सी स्वामी, चालकों एवं गाइडों के समक्ष रोजी रोटी का खतरा उत्पन्न हो गया है जिससे वह लोग भुखमरी की कगार पर आ चुके हैं। उन्होंने श्री अग्रवाल से अनुरोध किया कि राजाजी पार्क से जुडे वाहनों का 2 वर्ष का रोड टैक्स, फिटनेस, बीमा माफी के साथ ही वाहन स्वामियों, चालकों एवं नेचर गाइडों हेतु आर्थिक पैकेज स्वीकृत कराया जाए।

इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष ने मौके पर ही मुख्यमंत्री से टेलीफोन पर वार्ता कर एवं पत्र के माध्यम से राजाजी नेशनल पार्क एवं जिम कॉर्बेट में जिप्सी स्वामी, चालकों एवं गाइडों सहित सफारी वेलफेयर सोसाइटी की माँगो पर उचित कार्रवाई करने की माँग की।जिस पर मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष को आश्वस्त किया कि जल्द ही राजाजी नेशनल पार्क एवं जिम कॉर्बेट में आजीविका का साधन जुटाने वाले सभी जिप्सी स्वामी, चालकों एवं गाइडों के संबंध में सकारात्मक कदम उठाए जाएंगे। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने फोन पर ही मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया।

इस अवसर पर सफारी वेलफेयर सोसायटी के सचिव शशि राणाकोटी, अध्यक्ष सुरेश शर्मा, उपाध्यक्ष संजय प्रसाद कुंडलिया सहित अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे।

Related Post

जगपाल सिंह सैनी राजीव गांधी पंचायत राज संगठन के जिला संयोजक मनोनीत

Posted by - June 23, 2020 0
जगपाल सिंह सैनी राजीव गांधी पंचायत राज संगठन के जिला संयोजक मनोनीत अमरीश कुमार के माध्यम से मिला पत्र कार्यकर्ताओं…

एसएसपी हरिद्वार जन्मेजय खंडूरी ने मेला क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए यातायात व्यवस्था को संभाला

Posted by - July 26, 2019 0
एसएसपी हरिद्वार जन्मेजय खंडूरी ने मेला क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए यातायात व्यवस्था को संभाला 2 करोड़ 20 लाख 11…

दवाइ कंपनी में छापेमारी लाखों की दवाई जब्त कंपनी के दो लोगो से पूछताछ जारी

Posted by - August 4, 2019 0
दवाइ कंपनी में छापेमारी लाखों की दवाई जब्त कंपनी के दो लोगो से पूछताछ जारी थाना भगवानपुर नामचीन कंपनियों के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *