83 वर्ल्ड कप विजय की कहानी इस दिन, रणवीर सिंह से टकरायेंगे विन डीज़ल

471 0

मुंबई। साल 1983 में भारत ने पहली बार क्रिकेट का विश्व कप जीता था और उस ऐतिहासिक घटना को कोई भी क्रिकेट प्रेमी कभी यही भूल सकता। फिल्म वाले भी उसे भूलने नहीं देंगे क्योंकि उस विश्व विजय की कहानी पर बन रही फिल्म की रिलीज़ डेट अब फाइनल कर दी गई है।

कबीर ख़ान के डायरेक्शन में बनने वाली ‘1983’ अगले साल 10 अप्रैल यानि गुड फ्राईडे के दिन रिलीज़ होगी। फिल्म में रणवीर सिंह लीड रोल में हैं , जो उस भारतीय टीम के कप्तान यानि कपिल देव वाली भूमिका निभाएंगे, जिनकी टीम ने वेस्टइंडीज को हरा कर वर्ल्ड कप जीता था। बड़ी बात ये है कि ठीक उसी दिन विन डीज़ल की फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 9 भी रिलीज़ होने वाली है। इस फ्रेंचाईजी का भी भारत में काफ़ी क्रेज़ होता है और माना जा रहा है कि बॉक्स ऑफ़िस पर उस दिन क्रिकेट और सुपर एक्शन का मुकाबला होगा। अगले साल इंग्लैंड और वेल्स में वर्ल्ड कप होगा, जो 30 मई से 14 जुलाई तक चलेगा यानि ये फिल्म उसी क्रिकेट फीवर के पहले आएगी। उस जीत की याद दिलाएगी ताकि विराट कोहली के जांबाज़ एक और विश्व कप घर ला सकें।

भारत 83 का अलावा 2011 में भी विश्व कप जीत चुका है। क्रिकेट की इस कहानी पर कबीर खान ने जब काम शुरू किया तो उनके दिमाग में सिर्फ रणवीर का ही नाम आया था। पिछले साल सितम्बर में मुंबई में इस फिल्म का ग्रैंड लॉन्च किया गया था, जिसमें 83 में कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी मौजूद थे। इस दौरान कबीर ने अपनी यादें शेयर करते हुए कहा कि जब वह यंग स्कूलबॉय थे, तो वह क्रिकेट देखा करते थे और उन्हें वह दिन याद है जब कपिल की कप्तानी में टीम को जीत हासिल हुई थी। एक फिल्ममेकर के लिए यह शानदार स्टोरी है। उनकी कोशिश होगी कि वह भी उसी पैशन के साथ इस स्क्रिप्ट पर काम करें और इस कहानी के साथ न्याय करें। रणवीर सिंह ने कहा था कि इस फिल्म को दर्शक क्रिकेट फिल्म की तरह न देखें, बल्कि यह एक ह्यूमन स्टोरी है।

एक इंटरव्यू में कपिल ने कहा था कि उनकी 83 की जो वास्तविक टीम थी, उनमें जितने भी खिलाड़ी थे, वह सब अपने आप में इंडिविजुअल पर्सनैलिटी रहे हैं। ऐसे में उन्हें पूरी उम्मीद है कि कबीर खान फिल्म में उन सारी पर्सनैलिटी को सही तरीके से दर्शायेंगे। कपिल ने यह भी कहा कि 83 फिल्म उन पर बायोपिक नहीं है, बल्कि पूरी टीम को समर्पित फिल्म होगी। बताया जाता है कि रणवीर सिंह, रोहित शेट्टी की फिल्म सिंबा का काम ख़त्म करने के बाद इस फिल्म को शुरू करेंगे।

Related Post

शाह रुख़ से यूज़र ने पूछा- कश्मीर मुद्दे पर क्यों नहीं बोलते, किंग ख़ान ने कर दिया ला-जवाब

Posted by - June 7, 2018 0
मुंबई। शाह रुख़ ख़ान जितने कामयाब सितारे हैं, उतने ही वाकपटु भी हैं। उन्हें सुनने वाले भी अक्सर उनके इस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *