कोरोना वायरस संक्रमण में सभी को रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करने पर ध्यानदेना होगा

107 0

देहरादून 29 मई।विधानसभा भवन स्थित विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय में आज आयुष विभाग एवं होम्योपैथिक के डॉक्टरों ने विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल को कोरोना संक्रमण से बचने एवं शरीर की इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए औषधि देते हुए सेवन के तरीक़े बताए।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के लिहाज से सभी को रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करने पर ध्यान देना होगा। इसके लिए आयुवेर्द में दवाएं भी हैं और कुछ ऐसे नुस्खे भी, जिनका घर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ने से संक्रमण ही नहीं, अन्य तरह की बीमारियों से भी बचा किया जा सकता है।

इस दौरान श्री अग्रवाल ने आयुष एवं होम्योपैथिक विभाग के डॉक्टर को पूरे विधानसभा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी इम्युनिटी पावर बढ़ाने संबंधित औषधि वितरित करने की बात कही।इस अवसर पर डॉक्टरों द्वारा औषधि को सेवन करने संबंधित सुझावों से भी विधानसभा अध्यक्ष को अवगत कराया गया।

इस अवसर पर विधानसभा मे स्थित आयुर्वेद विभाग के चिकित्सा अधिकारी डॉ हरिमोहन त्रिपाठी ने इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने और गर्म पानी, काढ़ा, इनका निरंतर सेवन करने की बात कही। डॉक्टरो द्वारा बताया गया कि कोरोना वायरस लोगों के फेंफड़े पर हमला करता है और इससे बीमार होने वालों को सांस लेने में दिक्कत होती है ऐसे में इसे बेहतर बनाने का रास्ता सुझाते हुए आयुष मंत्रालय ने कई बातें बताई हैं।इस अवसर पर आयुर्वेदिक डॉ हरिमोहन त्रिपाठी, होम्योपैथिक डॉ विनोद शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Post

दलित से मारपीट पर राष्ट्रीय दैनिक जागरण मंच ने दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की उठाई मांग

Posted by - June 26, 2020 0
दलित से मारपीट पर राष्ट्रीय दैनिक जागरण मंच ने दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की उठाई मांग ऋषिकेश राष्ट्रीय दलित जागरण…

गांव सराय में मॉब लिंचिंग को लेकर महामहिम राष्ट्रपति के नाम लिखा

Posted by - July 5, 2019 0
गांव सराय में मॉब लिंचिंग को लेकर महामहिम राष्ट्रपति के नाम लिखा थाना ज्वालापुर क्षेत्र के गांव सराय में देश…

भाजपा ओ बी सी मोर्चा जिला अध्यक्ष आदित्य नागर ने समस्त ओ बी सी समाज से स्वदेशी वस्तुओ के इस्तेमाल की अपील की ।

Posted by - June 10, 2020 0
भाजपा ओ बी सी मोर्चा जिला अध्यक्ष आदित्य नागर ने समस्त ओ बी सी समाज से स्वदेशी वस्तुओ के इस्तेमाल…

कोरोना जैसी महामारी के लिए उत्तराखंड मुख्यमंत्री राहत कोष में ₹1100000 देने की घोषणा की

Posted by - March 25, 2020 0
तीर्थ नगरी ऋषिकेश के वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी ,समाजसेवी अध्यक्ष गन्ना एवं चीनी विकास उद्योग बोर्ड राज्य मंत्री उत्तराखंड सरकार श्री…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *