कोरोना वायरस को रोकने के लिए सतर्कता ,सुरक्षा और आवश्यक

72 0


ऋषिकेश 19 मार्च l कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर प्रशासन, एम्स प्रशासन एवं राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के साथ कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर बैठक की ।
इस पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए सतर्कता ,सुरक्षा और जागरूकता अत्यंत आवश्यक है । उन्होंने कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता के लिए छिड़काव एवं जागरूकता के लिए अधिक से अधिक होल्डिंग लगाएं जाने चाहिए । इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा कि भीड़भाड़ वाले स्थानों से पर जाने से बचना चाहिए ।
बैठक में एम्स ऋषिकेश के इंस्पेक्शन कंट्रोलर ऑफिसर डॉ पुनीत कुमार गुप्ता ने कहा है कि एम्स द्वारा कोरोना वायरस से बचने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं । उन्होंने कहा है कि ऋषिकेश हरिद्वार एवं आसपास के सभी अस्पतालों को आवश्यकता पड़ने पर उपयोग में लाया जाएगा ।
उप जिला अधिकारी प्रेमलाल ने कहा है कि जल्दी ही सभी विभागों की बैठक कर स्वच्छता एवं जागरूकता के लिए आवश्यक निर्देश दिए जाएंगे साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर छिड़काव भी किया जाएगा ।
एसपीएस राजकीय संयुक्त चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एनएस तोमर ने कहा है कि चिकित्सालय में 12 बेड आपातकालीन स्थिति के लिए आरक्षित किए गए हैं । उन्होंने कहा है कि जागरूकता की दृष्टि से जगह जगह पर स्वच्छता एवं सतर्कता को लेकर होल्डिंग लगाए गए हैं ।
अंत में श्री अग्रवाल ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी जागरूकता की दृष्टि से प्रशासन एवं अस्पताल प्रशासन को होल्डिंग आदि की व्यवस्था की जानी चाहिए। ताकि इस वायरस से बचा जा सके ।
उन्होंने कहा है कि घबराने की आवश्यकता नहीं है परंतु सतर्कता, जागरूकता एवं सुरक्षा अत्यंत आवश्यक है l

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *