हरिद्वार को ग्रीन जोन किये जाने की मांग का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित सरकार का आभार प्रकट किया।

124 0


उपासना तेश्वर
हरिद्वार

कोविड-19 की अंतरराष्ट्रीय महामारी के दृष्टिगत चौथे चरण के लॉकडाउन की अवधि 31मई तक बढाये जाने के उपरांत केंद्र सरकार के दिशा निर्देश में राज्य सरकार द्वारा हरिद्वार जिले को ग्रीन जोन घोषित किये जाने के उपरांत धर्मनगरी हरिद्वार के मुख्य बाजार, मोती बाजार, बड़ा बाजार, राम बाजार, अपर रोड इत्यादि क्षेत्रो के व्यापारियों ने राज्य सरकार द्वारा हरिद्वार को ग्रीन जोन घोषित किये जाने की इस पहल का पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष, वरिष्ठ व्यापारी नेता संजय चोपड़ा ने हरिद्वार को ग्रीन जोन किये जाने की मांग का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित सरकार का आभार प्रकट किया। वही राज्य सरकार से पुनः मांग की धर्मनगरी हरिद्वार के मठ मन्दिरो सहित उत्तराखंड चारधाम यात्रा व धार्मिक गतिविधियों को कोरोना के बचाव के संसाधनों सहित सामाजिक दूरी के साथ संचालित किए जाने की मांग को भी दोहराया।

इस अवसर पर पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष, वरिष्ठ व्यापारी नेता संजय चोपड़ा ने कहा राज्य सरकार द्वारा हरिद्वार की जन भावना का सम्मान करते हुए हरिद्वार को ग्रीन जोन घोषित किये जाने की जो सार्थक पहल की है इसका सभी व्यापारी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का आभार प्रकट करते है। उन्होंने यह भी कहा राज्य सरकार आने वाले दिनों में उत्तराखंड का व्यापार किस प्रकार से फलीभूत होकर संचालित हो उस पर भी राज्य सरकार को अभी से इस और समीक्षा कर उचित प्रबंधनों के साथ कदम उठाने होंगे। संजय चोपड़ा ने यह भी कहा हरिद्वार के मठ मन्दिरो सहित उत्तराखंड की चारधाम यात्रा कोरोना के बचाव के संसाधनों के साथ संचालित करने के लिए राज्य सरकार को विचार करना चाहिए।

मोती बाजार व्यापार मंडल के प्रवक्ता, युवा व्यापारी नेता संजय बंसल ने कहा आने वाले दिनों में हरिद्वार में कावड़ के मेले जैसे आयोजन होने प्रस्तावित है। कावड़ मेले के उपरांत कुम्भ मेला 2021 का भी जनवरी से शुभारंभ होजायेगा लेकिन तीर्थ यात्रियों की हरिद्वार आगकमान होने के कारण बाजार का खुलना उतना उत्साहित नही करता है बहुत से क्षेत्रो में तो व्यापारियों की बोने-बट्टे के भी लाले है ऐसे में राज्य सरकार व्यापारी वर्ग की समस्याओं को इस कोरोना आपदा में यदि अनुदान राशि के साथ आगे बढाने के लिए योजनाए बनाई जाती तो और अच्छा होता उत्तराखंड के व्यापारी अपने परिवार की जीविका को संचालित करने के लिए इस कोरोना जंग में तैयार रहते।

हरिद्वार को रेड जोन से ग्रीन जोन किये जाने से उत्साहित व्यापारियों में सरकार का आभार प्रकट करते गौरव अरोड़ा, राजेश खुराना, अमित दुआ, दर्शन सिंह अरोड़ा, अमित गुप्ता,कुंवर सिंह मण्डवल, संजय भारद्वाज, मोहित गुप्ता, सुंदर सिंह असवाल, आरएस रतूड़ी, राजेश अरोड़ा, श्याम सरदाना, अजय कुमार, ओमप्रकाश भाटिया आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Related Post

तीर्थ य उत्तराखंड प्रवेश पर कोविड-19 के परीक्षण के पश्चात ही प्रवेश करने दिया जाये–संजय चौपड़ा

Posted by - June 23, 2020 0
उपासना तेश्वर हरिद्वार तीर्थ यात्रियों व आम नागरिकों को उत्तराखंड राज्य में प्रवेश पर कोविड-19 के दृष्टिगत चिकित्सा परीक्षण कर…

विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल ने रियल स्टेट एसोसिएशन के सहयोग से 78 जरूरतमंद एवं निसहाय लोगों को खाद्य सामग्री के किट वितरित किए।

Posted by - April 23, 2020 0
उपासना तेश्वर ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नगर निगम वार्ड नंबर 17 के गोविंद नगर झुग्गी झोपड़ी में आज विधानसभा…

भाजपा हाईकमान द्वारा विधायक बंशीधर भगत बनाया प्रदेश अध्यक्ष

Posted by - January 17, 2020 0
विधायक बंशीधर भगत को उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष भाजपा हाईकमान द्वारा बनाए जाने पर खुशी का इजहार…

देवपुरा पुल का कार्य अब तक क्यों नही हुआ प्रारम्भ जबकि

Posted by - December 19, 2019 0
देवपुरा पुल का कार्य अब तक प्रारम्भ क्यों नहीं हरिद्वार, दिनांकः 19 दिसम्बर, 2019 प्रभारी मेलाधिकारी, हरिद्वार महाकुभ-2021 डाॅ0 ललित…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *