भूमि अधिग्रहण के साथ कहाँ पर कार्य होंगे:- पूरी न्यूज़ पड़े

944 0

FNI NEWS कलम की पहल
~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
हरिद्वार, दिनांकः 03 सितम्बर, 2019
____________________________
महाकुम्भ मेला-2021 में होने वाले कार्यों का निरीक्षण आज मेलाधिकारी दीपक रावत ने किया। मेलाधिकारी ने महाकुम्भ मेला में क्राउड मैनेजमेंट की दृष्टि से हरकी पैड़ी पर स्थित कांगडा घाट का निरीक्षण किया और मेला गेस्ट हाउस का भी स्थलीय निरीक्षण किया।
महाकुम्भ मेला में हरकी पैड़ी पर आवश्यक उपलब्ध भूमि स्थल कम होने की वजह से कांगडा घाट के विस्तार की आवश्यकता है। इसके लिए भूमि का आवश्यकता पडने पर अधिकरण किया जायेगा और पाये जाने वाले अतिक्रमण भी हटाया जायेगा। कुछ चिन्हित स्थलों पर प्लेट फार्म बनाकर इस क्षेत्र का विस्तार किया जायेगा। कांगडा घाट के विस्तार से महिला घाट पर आने वाले श्रद्धालुओं को भी सुविधा मिलेगी। इस कार्य योजना से महाकुम्भ मेला में क्राउड मैनेजमेंट में मदद मिलेगी। इससे सम्बन्धित कार्य योजना प्रस्ताव शासन को भेजा जायेगा।
इस कार्य योजना को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बनाई गई उच्च स्तरीय अधिकार प्राप्त समिति में पास कराया जाएगा।
इस अवसर पर गंगा महासभा के प्रतिनिधि, एसएसपी मेला जनमेजय खण्डूरी, अपर मेला अधिकारी हरवीर सिंह, ओएसडी मेला महेश शर्मा, अधिशासी अभियंता सिचाई पुरुषोत्तम, सहायक अभियन्ता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग अनन्त सैनी एवं लोक निर्माण विभाग, पेयजल विभाग और के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड द्वारा कुमाऊं परिक्षेत्र के समस्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक आयोजित

Posted by - February 15, 2020 0
*जनपद नैनीताल भ्रमण के दौरान पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड द्वारा कुमाऊं परिक्षेत्र के समस्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षकों के साथ आयोजित…

जेके टायर मैनेजमेंट द्वारा मजदूरों की 50% से ज्यादा वेतन कटौती दुर्भाग्यपूर्ण है राजेश रस्तोगी प्रदेश अध्यक्ष

Posted by - May 12, 2020 0
जेके टायर मैनेजमेंट द्वारा मजदूरों की 50% से ज्यादा वेतन कटौती दुर्भाग्यपूर्ण है राजेश रस्तोगी प्रदेश अध्यक्ष ।जेके टायर फैक्ट्री…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *